Business Ideas: 25 हजार रुपए की लागत में इस बिजनेस को शुरू करें और हर महीने 90 हजार रुपए कमाए

Whatsapp Channel
Telegram channel

Business Ideas: हमारे भारत देश में लोग जॉब करने से अच्छा एक अच्छा सा बिजनेस करने में ज्यादा रुचि रखते हैं। क्योंकि जॉब करने पर आप केवल महीने के 20,000 से 30,000 रुपए कमा सकते हैं। लेकिन अगर आप एक सफल बिजनेसमैन बन जाते हैं तो आप हर महीने 60,000 से 70000 रुपए आसानी से कमा लेते हैं। अगर आप भी एक यूनिक बिजनेस आइडिया खोज रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहे हैं जिसे आप केवल 25 हजार रुपए से शुरुआत कर सकते हैं और हर महीने 60- 70 हजारों रुपए की इनकम कर सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं आज के नए बिजनेस आइडियाज की डिटेल।

स्लीपर बनाने का बिजनेस: Business Ideas

दोस्तों आप से पर बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं क्योंकि हमारे पूरे भारत देश में चप्पल का इस्तेमाल लगभग सभी लोग करते हैं। इस वजह से स्लीपर की डिमांड न केवल भारत में बल्कि विदेशों के अंदर भी रहती है। स्लीपर बनाने का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एक मशीन और रो मटेरियल की आवश्यकता होगी। स्लीपर बनाने के लिए आपको ड्रिलिंग मशीन, सोल कटिंग मशीन, डाई और स्ट्रिप टूल खरीदने की जरूरत पड़ेगी। उस रूम में थे रियल में आपको स्लीपर और रबर शीट खरीदनी होगी। इसके बाद आप स्लीपर बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और इससे बहुत ही तगड़ी कमाई होगी।

25 हजार रुपए की लागत में इस बिजनेस को शुरू करें
25 हजार रुपए की लागत में इस बिजने25 हजार रुपए की लागत में इस बिजनेस को शुरू करेंस को शुरू करें

स्लीपर बनाने के बिजनेस में इतनी आएगी लागत

इस बिजनेस के लिए आपको सबसे पहले रब्बर सीट और स्लीपर की बद्दी खरीदनी होगी। शुरुआत में आप 100 रब्बर सीट और 50 जोड़ी स्लिपर की बद्दी खरीद सकते हैं जिसके लिए आपके लगभग 3500 रुपए खर्च होंगे। इसके साथ ही आपको ड्रिलिंग मशीन, सोल कटिंग मशीन, डाई और स्ट्रिप टूल खरीदने की जरूरत पड़ेगी जिसके लिए आपको लगभग 22000 रुपए का खर्चा आएगा यानी कि स्लीपर के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लगभग 25 से 30 हजार रुपए का इन्वेस्टमेंट करना होगा।

यह भी पढ़ें: Business Ideas: इधर उधर भटकने से अच्छा है आज ही शुरू करें यह सबसे फायदेमंद बिजनेस, महीने के 1 लाख रुपए होती रहेगी कमाई

इस बिजनेस में इतना होगा फायदा

स्लीपर बनाने की इस बिजनेस में आपको बहुत ही तगड़ा फायदा होगा। एक स्लीपर की जोड़ी बनाने के लिए आपको लगभग 40 रुपए का खर्चा आया जिसे आप मार्केट में 80 से 90 रुपए में बेच सकते हैं और होलसेल में लगभग 50 से 60 रुपए के बीच में बेच सकते हैं। मान लो अगर आपने अपने इन प्रोडक्ट्स को होलसेल में बेचते हैं तो आपको एक स्लीपर पर 15 रुपए का फायदा होता है। और अगर आप 1 दिन में लगभग 200 स्लीपर तैयार कर लेते हैं तो आप 1 दिन में 3000 रुपए कमा सकते हैं और महीने के 90,000 रुपए के करीब आराम से कमा सकते हैं।

Whatsapp Channel
Telegram channel

Leave a Comment